hdd solution pvt ltd ka full form kya hai?HDD का फुल फॉर्म क्या है?

 hdd solution pvt ltd ka full form kya hai?HDD का फुल फॉर्म क्या है? 

आज मैं आपको बताने वाला हूं hdd solution pvt  का फुल फॉर्म क्या है अगर आप इस के बारे में और भी ज्यादा जानकारी जानना चाहते तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और आपको अगर सिर्फ इस का फुल फॉर्म चाहिए तो आप नीचे का जो पैराग्राफ है वह पैराग्राफ आप पढ़ सकते हैं. 

 

hdd solution pvt ltd ka full form

 उसमें मैंने आपको इस फुल फॉर्म की पूरी जानकारी डिटेल में बताया है अगर आपको और भी ज्यादा जानकारी चाहिए इस कंपनी के बारे में तो मैंने आपको नीचे कंपनी का भी लिंक दिया है उस लिंक पर क्लिक करके आप कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट hdd solution पर जाकर वहां से कंपनी की और भी अधिक जानकारी ले सकते हैं.

hdd solution pvt ltd ka full form kya hai?

Horizontal Drilling Machines Solution pvt Ltd. यह hdd solution pvt ltd का फुल फॉर्म यह है.

 यह एक हरियाणा की कंपनी है यह कंपनी हाल ही में हरियाणा में Delhi-jaipur Expy, Sector Near Narsinghpur, Bridge, Gurgaon बनाई है.

इस कंपनी की स्थापना 2016 में हुई थी और इस कंपनी का एनुअल टर्नओवर 50 से 100 करोड़ तक का है और यह कंपनी इंडिया मार्ट से ट्रस्ट 3 वेरीफाई है.

अगर आपको कौन सी भी ड्रिलिंग मशीन चाहिए तो आप इसी कंपनी से खरीदें क्योंकि यह कंपनी बहुत ज्यादा टस्टेड हैं और इस कंपनी की अथॉरिटी भी बहुत ज्यादा अच्छी है इस कंपनी के कस्टमर केयर का रेट 73% रिस्पांस रेट है इसीलिए इनकी सर्विस भी बहुत अच्छी है

HDD का फुल फॉर्म क्या है? 

Horizontal Drilling Machines यह फुल फॉर्म है यह मशीनें जब आप की जमीन में कोई छेद करना हो या आपकी जमीन का कोई खुदाई करनी है तो आप इन ड्रिलिंग मशीन की सहायता ले सकते हैं इन ड्रिलिंग मशीन से आप कुआं भी खोज सकते हैं.

और इसके साथ साथ यह Horizontal Drilling Machines मशीनें ज्यादातर भारत में जब कोई रास्ते का काम करना हो तब उस रास्ते को बनाने से पहले जो पहला रास्ता होता है उसको तोड़ने के लिए यह मशीनों का बहुत ज्यादा इस्तेमाल होता है अगर आपको यह मशीन आपके काम के लिए चाहिए तो आप नीचे देख सकते हैं कि आप इन Horizontal Drilling Machines. मशीनों को ऑर्डर कैसे कर सकते हैं.

Horizontal Drilling Machines कहां पर इस्तेमाल होता है? 

यह Horizontal Drilling Machines का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किसानों को होता है क्योंकि किसानों को अपने खेत में अगर कोई अंडर पाइपलाइन करनी है मतलब जमीन के अंदर से आपको कोई पाइपलाइन बनानी है.

तो अगर किसान उस पाइपलाइन को बनाने के लिए जेसीबी की सहायता कर लेगा तो उसे बहुत ज्यादा खर्चा आएगा और उसके साथ-साथ उसकी जमीन को भी ज्यादा नुकसान होता है पर अगर आप इन होरिजेंटल ड्रिलिंग मशीन का इस्तेमाल करके किसी भी खेत में एकदम आसानी से अंडर लाइन पाइपिंग बिना किसी खुदाई के कर सकते हैं.



यह एक किसानों के लिए Horizontal Drilling Machines वरदान है इसकी वजह से किसानों का बहुत सारा समय पैसा और अपनी जमीन का नुकसान होने से बच जाता है और इसके साथ-साथ अगर किसी शहरों में अंडर ग्राउंड पाइपिंग करनी है तो यहां पर भी यह मशीन बहुत ज्यादा काम आती है पर यह मशीन थोड़ी सी ज्यादा महंगी होने के कारण आप इसे किराए के तौर पर ला सकते हैं

TYPE OF Horizontal Drilling Machines (HDD) 

  • r gd3500d hdd drilling

Brand

HDD

Maximum Driving Head Theoretical Torsion

110000 Nm

Maximun Working Pressure

35 MPa

Maximum Flowing  In Hydraulic System

1320 L/minute 

Diameter of Drill Pipe

5 or 5-1/2 inch

Max Length of Drill Pipe

9.6 m

Driving Head Maximum Rotation Speed

94 RPM 

Main Spindle Floating Distance

100 mm

Mud Pump Channel 

3 Inch

For more details of HDD machines visit

hdd solution pvt ltd OFFICIAL WEBSITE https://www.hddsolution.co.in/hdd-drilling-machine.html#gs5000-ls-hdd-drilling-machine

Horizontal Drilling Machines (HDD) रेंट पर कैसे ले? 

अगर आपको इंडिया में होरिजेंटल डायरेक्शन मशीन लेनी है क्या रेंट पर लेनी है तो आप इनकी ऑफिशियल वेबसाइट indiamart वहां से आप आपके उपयोग के अनुसार जो मशीन आपके लिए सर्वोत्तम है वह मशीन कि आप वहां पर प्राइस देख सकते हैं.

 

 

वहां पर आपको फ्लिपकार्ट अमेजॉन जैसे एक स्टोर का मेनू मिलेगा और वहां से आपको अपनी बजट के अनुसार ड्रिलिंग मशीन सिलेक्ट कर सकते हैं अगर आप कोई इंजीनियर हैं तो आप तो ड्रिलिंग मशीन चाहिए तो आप भी ऐसे भी परचेस कर सकते हैं यह एक सर्वोत्तम प्लेटफार्म है एच डी डी खरीदने के लिए.

पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको इस पोस्ट से जरा सी भी जानकारी मिली हो तो आप हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब जरूर कीजिए

  


Leave a Reply

Your email address will not be published.