RIP FULL FORM | RIP का फुल फॉर्म क्या है?

RIP FULL FORM | RIP का फुल फॉर्म क्या है? 

RIP FULL FORM | RIP का फुल फॉर्म क्या है?

 

अगर आप सोशल मीडिया का उपयोग करते होगे तो आपको जैसे की RIP इस्तेमाल कहा भी करते हैं.

 तो कोई लोगों को RIP फुल फॉर्म नहीं पता होता है तभी भी बोलो क्या भी बोलते रहते हैं.इस शब्दों को तब भी इस्तेमाल करना होगा कोई व्यक्ति की मृत्यु हो जाए तभी इस शब्द का इस्तेमाल होता है करते हैं तो आप आगे पोस्ट पढ़ते रहते हो.

तो आपको RIP का फुल फॉर्म पता चलेगा और लोग हमारी पोस्ट पूरी नहीं पड़ेगा तो अब को RIP का इस्तेमाल का कर दे समझ नहीं आएगाRIP Full Form पता नही होता RIP Meaning पता नही होता बस वो इतना जानते है की किसी के मृत्यु पर RIP लिखा जाता है लेकिन मुझे लगता है.

कि आप लोग इस शब्द का मतलब समझ के लिखना चाहिए इससली ऐ आप जो लिख रहे हो उसका फर्क नही पड़ेगा क्यूंकि वो बात आपने दिल से नही लिखी दुसरे लिख रहे है इस मतलब समझ कर लिखो लिखी है. तो हम आपको आगे की पोस्ट मे RIP का full form बताना वाला हू.

RIP FULL FORM?


तो हम आप लोगों को RIP का फुल फार्म Rest in Peace होता है तो हम आप लोगों कोRIP FULL FORMरिप का फुल फॉर्म क्या है,?

तो हम हम आपको Rest in Peace इसका मतलब आपको रेस्ट का मतलब आराम




UPI का फुल फॉर्म ?


हम आपको UPI का फुल फॉर्म इस पोस्ट में बताने वाले हैं तो आप इस पोस्ट पूरी पढ़ें


UPI FULL FORM: यू पी का फुल फॉर्म यूनिफाइड पेमेंट इंटरफ़ेस यूपीआई का बैंक के रिलेटेड एक शब्द जिसका यूज़ पैसे ट्रांसफर करने के लिए करते हैं दोस्तों जो यूपीआई है.


उसे न्यासनल पेमेंट कॉरपोरेशन इंडिया ने बनाया है और दोस्तों यूनिफाइड पेमेंट इंटरफ़ेस है एमपीएसपीएस के ऊपर का लेवल तो दोस्तों इसका एक फायदा है कि बैंक डिटेल दिए बिना ही पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.


इसमें आपको मोबाइल नंबर देना पड़ता जिसके माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हो वे दोस्तों और इसका एक फायदा है कि आप एक ही यूपीआई एड्रेस से कई सारे अकाउंट को लिंग कर सकते हो दोस्तों भारत सरकारा द्वारा लॉन्च किया हुआ भी ऐप से यूपीआई का सेवा का लाभ ले सकते हैं.


दोस्तों इस ऐप में एक बार में ₹10000 रुपए और 1 दिन में ₹20000रूपये पेमेंट कर सकते हैं ऐ इस ऐप की लिमिट है वही दोस्तों इसके अलावा पेटीएम ऐप से उन के माध्यम से भी यूपीआई पेमेंट का लाभ ले सकते हैं.


Leave a Comment